google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

10 विधायक👥 बीजेपी🌷 में शामिल पू्र्व सीएम पवन चामलिंग👤 की पार्टी की

Spread the love

पूर्वोत्तर के राज्य सिक्किम में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है। यहां पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक पार्टी में बड़ी टूट हुई है। मंगलवार को एसडीएफ के 10 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। इन लोगों ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की। एसडीएफ के कुल 15 विधायक है। बाकी 4 विधायकों के भी आज बीजेपी में शामिल होने की खबर है।

पवन कुमार चामलिंग को छोड़कर सभी बीजेपी विधायकों के बीजेपी में जाने के बाद वो पार्टी के अकेले विधायक बचे हैं। इस साल मई तक राज्य में सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट ही सत्ता में था। पार्टी मे 25 साल तक यहां शासन किया और इस दौरान पवन चामलिंग ही मुख्यमंत्री रहे। पवन कुमार चामलिंग सबसे लंबे समय मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नेताओं में से एक हैं।

मई में सिक्किम में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी करवाए गए थे। 32 सीटों वाली विधानसभा में पवन चामलिंग की पार्टी एसडीएफ बहुमत हासिल नहीं कर पाई। 15 सीटों के साथ वो विपक्ष में थी। इस चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग सूबे के नए मुख्यमंत्री बने थे।

%d bloggers like this: