हरपुर में निकाली गयी विशाल कलश यात्रा।

    0
    3

    प्रवीण कुमार वतन की आवाज़ मुजफ्फरपुर । बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के हरपुर गांव में निकाली गई विशाल कलश यात्रा। कलश यात्रा आज सुबह के 6 बजे निकाली गई जिसमें हजारों के संख्या में लोगो में भाग लिया। यह कलश यात्रा भगवान श्री कृष्णा के जन्म कृष्णजन्माष्टमी के शुभ अवसर पर इसका आयोजन किया गया।कलश यात्रा तथा जन्माष्टमी का आयोजन हरपुर नवयुवक पूजा समिति के द्वारा किया गया।

    हरपुर गांव के लोगो से प्राप्त सूचना के अनुसार इस गांव में पहली बार जन्माष्टमी की आयोजन किया गया है। श्रद्धा से पूर्ण भक्तो ने भारी संख्या में उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया। कलश यात्रा के बाद भजन कीर्तन तथा हवन भी किया गया।गांव में पहली बार जन्माष्टमी महोत्सव के आयोजन से लोगो में काफी उत्साह देखा गया। नवयुवक तथा बच्चों में कुछ अलग ही प्रकार के उमंग देखा गया। इस बदलते परिदृश्य में जहाँ युवा पश्चिम की सभ्यता अपनाने लगे है वही हरपुर गांव के युवा में भारतीय संस्कृति के प्रति इतने रुझान होना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

    हरपुर नवयुवक पूजा समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार जी, कार्यकारिणी समिति के सदस्य दिनेश कुमार, अनिल कुमार, अमर कुमार ,गोपाल कुमार , मोहन पंडित, रामसागर राय, राजनाथ कुमार जी कार्यक्रम अस्थल पर उपस्थित रहे और कलश यात्रा के आयोजन में पूर्ण सहयोग दिया।

    प्रवीण कुमार वतन की आवाज़ हरपुर