हमारे लिए अन्नदाता और कांग्रेस के लिए वोट बैंक है किसान , पीएम मोदी

2 weeks ago Vatan Ki Awaz 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को पलामू पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने 25 हजार 202 करोड़ की लागत से बनने वाली लम्बित उत्तर कोयल मंडल सिंचाई परियोजना सहित छह परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने झारखंड के 25 हजार लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश भी कराया। पांच लोगों को चाबी भी सौंपी।

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद इतने दिनों तक देश कैसे चला है इसके लिए यह (उत्तर कोयल मंडल सिंचाई योजना) परियोजना केस स्टडी है। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों को सिर्फ वोट बैंक बनाकर रखने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों को अन्नदाता मानती है।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि मंडल डैम पिछली सरकारों की विफलता की गवाही है। उन्होंने कहा कि 47 वर्षों से यह योजना लंबित पड़ा हुआ है। बीते 25 वर्षों से तो यह ठप ही पड़ा था। उन्होंने कहा कि जब बिहार-झारखंड एक था, तब यहां की सरकारों को किसानों को थोड़ी भी फिक्र होती तो आज ऐसा हाल नहीं होता।

बिना नाम लिए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों तो यह भी नहीं पता होगा कि ‘उत्तर कोयल परियोजना’ पंछी का नाम है या यह सिंचाई परियोजना है। उन्होंने कहा कि हम सिंचाई परियोजनाओं पर लगभग एक लाख करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने किसानों को गुमराह करने का काम नहीं किया, इसलिए हमारी सरकार ने सिंचाई परियोजना पर इतने पैसे खर्च किए। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने चुनाव जीतने के खेल के लिए किसानों को कर्जदार बनाकर रखा है।


Please follow and like us: