सेक्टर 19 मे सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

5 months ago Vatan Ki Awaz 0

वतन की आवाज नोएडा : सास्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस । भारत के 72वे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज सुबह पांच बजे से ही लोग नॉएडा के सेक्टर 19 सनातन धर्म मंदिर के बगल वाले पार्क में इक्ठा हुए। इसके बाद नित्य रोज की तरह ही योग फिर तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

नॉएडा के सेक्टर 19 पार्क में विभिन्न प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजन में पतंजलि योगपीठ के योग शिक्षक ,भारतीय योग संसथान और सेक्टर वासियो ने भारी संख्या में सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर बच्चों की प्रस्तुति काफी मनमोहक रहे। बच्चों ने देश भक्ति की कविताएं सुनाये। इस कार्यक्रम के दौरान एक सामाजिक संस्था से आये बच्चो ने एक विशेष प्रकार की प्रस्तुति दिया । प्रस्तुति में स्वच्छ भारत अभियान के मध्य नजर एक विशेष सन्देश देने की कोशिश की। जिसमे समाज के विभिन्न वर्गी के द्वारा कैसे सड़को पर कुरा कचरा फेक दिया जाता है और सारी जिम्मेदारी सरकार तथा  RWA के सिर और मढ़ दिया जाता है। इसमें बताया गया कि सारी जिम्मेदारी सरकार की नहीं हमारी है।

कार्यक्रम के दौरान नारी सुरक्षा तथा सामाजिक सोच के मध्य नज़र भी एक बेहतरीन कविता तथा नाट्य प्रस्तुत किया गया। जिसमें नारी के प्रति सामाजिक सोच पर जोर दिया गया। इस प्रस्तुति ने लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के संचालक और पतंजलि योग समिति से योग शिक्षक श्री के.सी जोशी जी ने बताया कि आज़ादी की असली मायने बताये। उन्होंने बताया कि स्वन्त्रता के मतलब यह नहीं होता है कि आप समाज विरोधी काम करे।

Please follow and like us: