सरकार; कृषि मंत्री ने कहा- MSP में नहीं होगा कोई बदलाव

Spread the love

किसान नेताओं ने मांग रखी है कि सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाए और नए कृषि कानूनों को खत्म करे. नए कृषि कानून के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान संगठनों की मांग है कि इन कानूनों (Farms Law 2020) को जल्द से जल्द वापस लिया जाए. इसे लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच विज्ञान भवन में लगभग 7 घंटे से मैराथन बैठक जारी है. इस बीच बैठक में किसान नेताओं ने मांग रखी है कि सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाए और नए कृषि कानूनों को खत्म करे.

उधर, वहीं, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बैठक के दौरान किसान नेताओं से कहा किन्यूनतम समर्थन मूल्य यानी MSP को छुआ नहीं जाएगा, इसमें कोई बदलाव भी नहीं होगा.

इससे पहले बैठक के दौरान लंच ब्रेक भी हुआ. इस दौरान किसान नेताओं ने सरकार की तरफ से खाने का प्रस्ताव ठुकरा दिया और अपना खाना मंगवाकर खाया. मालूम हो कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान बीते एक हफ्ते से दिल्ली के बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, सरकार किसानों को समझाने में जुटी है. सरकार का कहना है कि कृषि कानून किसानों के पक्ष में है.

बता दें कि कृषि कानूनों पर विज्ञान भवन में किसान नेताओं से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल बात कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि लंच ब्रेक के दौरान सरकार द्वारा किए गए खाने के प्रबंध की जगह अपने लाए हुए खाने को बांटकर खाते दिखाई पड़ रहे हैं.

%d bloggers like this: