सड़क पर गड्ढे होने से लग रहे है घंटो जाम

    0
    2

    वतन की आवाज नोएडा : नोएडा सेक्टर 62 खोड़ा कालोनी से NH24 पर जाने वाली सड़क पर लगी रहती है लम्बी जान। बारिश के कारण सड़क के बीच मे बड़े बड़े गड्ढे पर चुके है । योगी सरकार की लाख सख्ती के बाबजूद प्रशासन आँख मुंदे बैठी है । चार पहिया  गाडी इसमे पड़ने से लगातार छतिग्रस्त हो रहे है। वही दो पहिया  वाहन चलाने वालों के लिए किसी स्टंट से कम नही है । लोग सरकार की तरफ उम्मीद से देख रही है कि आखिर कब तक होगी सड़क की मरम्मत ।

    लगातार बढ़ रहे वाहनो की भीड़ से लोगो ंके साथ साथ प्रशासन व्यवस्था भी पूर्णरूप से त्रस्त दिख रही है । हालाँकि शहर मे सरकार के तरफ से सात ट्रैफिक इंसपेक्टर तैनात है । लेकिन लगातार बढ़ रहे वाहनो की भीड़ को संभालना ट्रैफिक पूलिस की बस बात नही लगती । बचा खुचा कसर को बारिश के कारण सड़क के टुटने तथा गड्ढे पड़ने से पूरा हो जाता है ।

    नोएडा मे सेक्टर 62,63,64,65,57,58,59,60,66,67,65 तथा अन्य कई सेक्टर औधोगिक रुप से विकसित है। यहाँ  पर रोज लाखों के संख्या मे कामगार लोगों का आना जाना होता । मुख्यत: नोएडा से गाजियाबाद और दिल्ली जाने वाले लोग NH24 पर जाने के लिए इसी सड़क का प्रयोग करते है । NH24 से जोड़ने वाली दोनो सड़के पीक आवर के समय मे घंटो तक जाम लगी रहती है । नोएडा सेक्टर 62 के तरफ से जाने वाली सवारी भी खोड़ा के पास से जाने वाली इसी सड़क की प्रयोग करते है । इसके कारण  इस सड़क पर पूरे दिन जाम लगी रहती है ।

    बारिश के समय मे इस सड़क से निकलना जान जोखिम लेने से कम नही

    बारिश होते ही सड़क जलमग्न हो जाती है । सड़क के बीच बीच मे पड़े गड्ढे  लोगो के लिए जान तक की जोखिम बन रहे है । पारी भरे होने के कारण गड्डे  का पता नही चल पा रहा है बाईक सवार लोग इसमे अपना संतुलन खो बैठते है । जिससे उनको चोट लग रहा है और बूरी तरह से घायल  हो जा रहे  है । इस सड़क से कार और दूसरे वाहन को निकलने मे भी खासी दिक्कत की सामना करना पड़ रहा है । लोगो के सामने दो ही विकल्प है जाए तो जाए कहाँ एक है दिल और एक ही मंजिल।

    बारिश के पानी भरने से स्कूली बच्चे  भी हो जाते है परेशान

    नोएडा से NH 24 को जोड़ने वाली इस सड़क पर कई स्कूल भी है । जिसमे INDUS VALLEY PUBLIC SCHOOL , FR. ANGEL PUBLIC SCHOOL प्रमुख है । सड़क मे गड्ढे पड़ने के कारण कई बार स्कूल की बस भी समय से नही पहुँच पाती है ।कई बस के पलट जाने जैसी स्थिति भी हो जाती है जिससे स्कूल के बच्चों मे डर की स्थिति बन जाते है ।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here