लखनऊ : IAS बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के ऊपर CBI ने दर्ज कराया मामला 2008 में बनी थी IAS

2 weeks ago Vatan Ki Awaz 0

उत्तर प्रदेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी CBI की लपेट में

अनजान मर्दों से मां-बहन या आपकी मिसेज की फोटो खिंचवाऊं क्या?’
ये हैं वो बयान जिनसे चंद्रकला ने बटोरीं थी खास सुर्खियां

सोशल मीडिया पर अपने तेज तर्रार अंदाज के लिए अकसर चर्चा में रहने वाली और अपने दबंग तेवर के लिए लेडी सिंघम के नाम से पहचानी जाने वाली बी चंद्रकला ने बुलंदशहर की डीएम रहते हुए बहुत सुर्खियां बटोरी थीं।

जब वह बुलंदशहर में डीएम थीं तो सिर्फ इसलिए एक 18 साल के लड़के को जेल भिजवा दिया था क्योंकि उसने बिना उनसे पूछे उनकी फोटो खींच ली थी। उनके इस फैसले को मीडिया की सुर्खियां बनते देर नहीं लगी। जब एक पत्रकार ने उनसे इस बारे में फोन पर बातचीत करनी चाही तो उनका रिएक्शन चौंका देने वाला था। उन्होंने कहा अनजान मर्दों को भेजकर मां-बहन या मिसेज की फोटो खिंचवाऊं क्या??
तुम क्या उनकी फोटो खींचने दोगे??
वायरल होने पर इस बयान को बाद में चंद्रकला ने गलत बताया था।

बुलंदशहर में डीएम रहते हुए उन्होंने एक स्थानीय ठेकेदार और अफसरों को जमकर लताड़ लगाई थी, जिसका वीडियो इतना वायरल हुआ कि बी चंद्रकला को घर-घर में पहचान मिली , दरअसल उन्होंने नगरपालिका के विकास कार्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की जांच की थी। उन्होंने अफसरों को लताड़ लगाते हुए कहा था कि शर्म करो, ये जनता के पैसे हैं। आपके घर का पैसा नहीं है। इस तरह आप लोगों को धोखा देते हैं। वेतन से पैसे कटवा दूंगी। सड़क बनती है और रातों रात उखड़ भी जाती है। सब सामान वापस करो , मैं पूरी रिपोर्ट शासन को भेजूंगी।

17 दिसंबर 2014 की बात है। बुलंदशहर के विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहीं आईएएस बी चंद्रकला को कुछ गड़बड़ियां मिलीं तो उन्होंने अफसरों को खुलेआम लताड़ लगाई। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर अधिकारियों को चेतावनी दी थी ‘जेल के अंदर जाओगे, अभी के अभी, समझे क्या।’ ये भी बयान वीडियो के साथ वायरल हुआ था और खूब सुर्खियां बटोरी थी ।
फिलहाल सीबीआई ने उनके साथ 11 अन्य लोगों के ऊपर मामला दर्ज करा दिया है और सूत्रों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी सीबीआई की चपेट में आ गये हैं जिसकी खबर कुछ घंटों बाद सीबीआई द्वारा सार्वजनिक हो सकती है ।

महेंद्र मणि पाण्डेय ( मुम्बई )

Please follow and like us: