बेंगलुरू बुल्स ने जीता प्रो कबड्डी सीजन-6 का खिताब🏆

2 weeks ago Vatan Ki Awaz 0

बेंगलुरू बुल्स ने जीता प्रो कबड्डी सीजन-6 का खिताब🏆

बेंगलुरू बुल्स ने शनिवार को गत वर्ष की उप विजेता गुजरात फॉर्च्यून जाइंट्स को फाइनल में हराकर प्रो कबड्डी लीग सीजन छह का खिताब अपने नाम कर लिया है। मुंबई के एनएससीआई स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक फाइनल में बेंगलुरू बुल्स ने गुजरात को 38-33 से शिकस्त दी।

रोमांचक फाइनल के पहले हाफ में गुजरात ने शानदार खेल दिखाया। पहले हाफ का खेल खत्म होने तक फॉर्च्यून जाइंट्स की टीम 16-9 से आगे थी। वहीं, दूसरे हाफ में बेंगलुरू बुल्स ने रेडर पवन कुमार सेहरावत के दम पर शानदार वापसी की और एक के बाद एक अंक बटोरने लगे।

फाइनल में बेंगलुरू की तरफ से पवन सेहरावत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 25 रेड में 22 प्वाइंट्स हासिल किए, जबकि सुमित सिंह 5 टैकल में 2 अंकों के साथ टॉप डिफेंडर रहे। वहीं, गुजरात की तरफ से सचिन ने 22 रेड में 10 प्वाइंट्स हासिल किए, जबकि सुनील कुमार 11 टैकल में 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप डिफेंडर रहे।

गौरतलब है कि इस मुकाबले में बेंगलुरू बुल्स को 26 रेड प्वाइंट्स, 7 टैकल प्वाइंट्स, 4 ऑलआउट प्वाइंट्स और 1 एक्सट्रा प्वाइंट्स मिले। वहीं, गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स को 20 रेड प्वाइंट्स, 8 टैकल प्वाइंट्स, 2 ऑलआउट प्वाइंट्स और 3 एक्स्ट्रा प्वाइंट्स मिले।

Please follow and like us: