पत्र😲 लिखकर आरएसएस ने दी सुषमा स्‍वराज 👊को अंतिम विदाई, लिखा- उनका जाना😱 अकल्पनीय

Spread the love

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। उन्होंने 67 वर्ष की आयु में अंतिम सांसे लीं। सुषमा स्वराज के निधन के बाद कई नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया।

इसी क्रम में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की तरफ से भी शोक व्‍यक्‍त किया गया है। एक बयान जारी कर संघ की तरफ से कहा गया है कि यह अत्‍यंत अकल्‍पनीय, अविश्‍वसनी दुखद समाचार है सुषमा स्‍वराज का असामयिक‍ निधन।

यह अत्‍यंत वेदनादायक है। लगभग 45 वर्षों का उनका सामाजिक, राजनैतिक जीवन विविध दृष्टि से आदर्शवत और अनुकरणीय रहा है। एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल नेत्री, सक्षम और प्रभावी मंत्री, ध्‍येय समर्पित व्‍यक्तित्‍व के रूप में उनकी प्रतिमा हम सबके स्‍मृति में सदा रहेगी।’ इन सबमें जो खास बात थी वो कि जारी किए गए लिखित बयान में कहा गया है कि वर्तमान में देश में घटित ऐतिहासिक पहल से वो प्रसन्‍न थीं और यह उन्‍होंने दुनिया को विदा कहने से पहले प्रकट किया है।

आपको बता दें कि श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण भी भावुक दिखे। वहीं उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी रोने लगीं। वहां मौजूद लोगों ने प्रतिभा को ढांढस बंधाया। समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव भी भावुक हो गए।

%d bloggers like this: