धुंध व कोहरे के कारण लंबी दूरी की 24 ट्रेनों 🚂को रद्द करने का फरमान

    0
    2

    धुंध व कोहरे के कारण लंबी दूरी की 24 ट्रेनों 🚂को रद्द करने का फरमान

    सर्दी के दिनों में पड़ने वाली घनी धुंध और कोहरे के चलते लम्बी दूरी की रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं जिसको देखते हुए रेल विभाग ने एहतियात बरतते हुए लंबी दूरी की 24 ट्रेनों को रद्द करने का फरमान जारी कर दिया है। इसमें पांच पैसेंजर ट्रेन भी शामिल है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेल विभाग ने टिकट खिड़की के साथ-साथ बुकिंग के समय यह जानकारी भी उपलब्ध करवाने का जिम्मा उठाया है।

    अंबाला में रेलवे अधिकारी का कहना है वैसे तो ट्रेनों के इंजन में एंटी फॉग डिवाइस भी लगे हैं जो रेल गाड़ी के चालक को आने वाले सिग्नल की जानकारी देते हैं बावजूद इसके घना कोहरा पढ़ने से रेल गाड़ी के चालक को विजिबिलिटी जीरो होने पर सामने कुछ दिखाई नहीं देता और रेल दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। इसकी वजह से रेल विभाग हर साल 15 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी तक लंबी दूरी की ज्यादा देरी से चलने वाली रेल गाड़ियों को रद्द कर देता है।

    अंबाला के स्टेशन निदेशक बीएस गिल ने बताया कि इस बार भी घने कोहरे के चलते रेल विभाग ने अम्बाला-बरौनी ओर बरौनी से अम्बाला एक्सप्रेस, चंडीगढ़ से प्रयागराज एक्सप्रेस, (आने-जाने वाली), श्री गंगानगर एक्सप्रेस, सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, जम्मू तवी-हावड़ा एक्सप्रेस, कोलकत्ता-जम्मू तवी एक्सप्रेस रद्द की गई हैं।

    इनके अलावाअमृतसर-जय नगर एक्सप्रेस, धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस, अमृतसर-लाल कुआं एक्सप्रेस (आने व जाने), अमृतसर-गोरखपुर एक्सप्रेस, की आने वा जाने वाली लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द करने के आदेश जारी किए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here