घर 🏠खरीदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी 🎉खुशखबरी, एक साल और उठाएं इस👉 स्कीम का फायदा

    0
    3

    घर 🏠खरीदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी 🎉खुशखबरी, एक साल और उठाएं इस👉 स्कीम का फायदा

    साल 2019 की शुरुआत नए साल के तोहफों के साथ हुई है। मोदी सरकार अलग-अलग स्कीम के तहत लोगों को तोहफे दे रही है। अब घर खरीदारों के लिए मोदी सरकार बड़ी खुशखरी लेकर आई है। केंद्र सरकार ने मिडल क्लास के लिए क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम की अवधि को 1 साल के लिए बढ़ा दिया है. अब इस योजना का फायदा 31 मार्च 2020 तक मिल सकेगा। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने इस स्कीम को आगे बढ़ाने का ऐलान किया। अभी तक इस स्कीम की अवधि 31 दिसंबर 2018 थी।

    आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि एमआईजी योजना के लिए CLSS ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसमें काफी वृद्धि देखने को मिली है। इस साल के आखिर तक लाभार्थियों की संख्‍या एक लाख तक पहुंचने की उम्मीद है। आपको बता दें, 31 दिसंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश देते हुए एमआईजी वर्ग की आकांक्षाएं पूरी करने के लिए CLSS योजना की शुरू करने का ऐलान किया था। हालांकि, एमआईजी योजना की शुरुआत एक साल बाद हुई।

    31 दिसंबर 2017 को सीएलएसएस 12 महीनों के लिए शुरू की गई थी। इसके तहत मकान की प्राप्ति/निर्माण कराने के लिए बैंकों, होम लोन कंपनियों और अन्‍य ऐसी अधिसूचित कंपनियों से ऋण लेने वाले एमआईजी के लाभार्थियों को शामिल किया गया था। इस योजना के तहत निम्न और मध्यम आय वर्ग के घर खरीदारों को होम लोने पर ब्याज दर में तीन से 6.5 प्रतिशत तक की सब्सिडी मिलती है। सब्सिडी की राशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है।