आज भी विकास से दूर हैं भशनपट्टी के लोग

    0
    5

    प्रवीण कुमार वतन की आवाज मुजफ्फरपूर : बिहार के मुजफ्फरपूर जिला जहाँ ब्रिट्रीश शासन के समय में ही विकसित हो चुका था । उसी जिले के भशनपट्टी टोले के नरकटिया गाँव नौ नम्बर वार्ड  की दशा आज भी जस की तस बनी हुई है। आज भी इस गाँव और टोला के लोग विकास की धारा से कोशो दूर अपना जीवन व्यतीत करने के लिए मिजबूर है।यहाँ भी बारिश के मौसम मे इन गाँव के लोगो को किसी भी नजदीक के शहर से सम्पर्क करना मुश्किल हो जाता है । आज तक भी यह टोला सड़क सुविधा  से कटा हुआ है।

    ग्राम भशनपट्टी मे लगभग पचास घर है परन्तु इस ग्राम तक पहुचने के लिए आज भी सड़क नही है नही बिजली  है। जबकी इस ग्राम मे दस घर इन्द्रा आवास के तहत बना हुआ है। हालाकि लोगो ने बताया कि यह अभी तक टोला है जो जल्दी से गाँव के रूप ले सकता है। सड़क की हालत ऐसी है जो थोड़ा बारिश होते ही उस पर पानी भर जाते है। पानी भरने के कारण यहा से निकला तक मुश्किल हो जाता है। कई बार तो रात के समय मे बड़ी दुर्घटना होते होते बच जाते है ।  लोगो का कहना है  कि ग्राम के मुखिया सुरेश गुप्ता जी भी इस रास्ते पर कोई ध्यान नही देते है ।

    गाँव वालो से पता करने पर लालू सहनी विन्देश्वर सहनी शिवचन्द्र माझी ने बताया कि गाँव में बिजली की मीटर तो है लेकिन उसमे कभी बिजली ही नही आती है। इसका कारण है कि आज तक भी  पोल पर कोई तार नही है। हालाँकि मिली जानकारी के अनुसार बिजली मीटर की आवंटन पीछले महीने अगस्त मे ही किया गया है । बिजली विभाग के लोग यहाँ पर बिजली पहुँचान के लिए हर संभव कोशिश कर रहे है ।