IND vs ENG 4th Test: यह ‘बड़ी परंपरा’ विराट कोहली ने चौथे टेस्ट में तोड़ डाली

1 month ago vatan 0

Eng vs Ind, 4th Test: भारत के लिए इस टेस्ट में अच्छी खबर बुधवार को यह आई है कि ऑफ स्पिनर आर. अश्विन अपनी हिप इंजरी से उबरकर पूरी तरह फिट होकर खेलने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि चौथे टेस्ट के लिए टीम का हर खिलाड़ी फिट है. विराट कोहली ने पीसी में कहा कि अश्विन का चोट से उबरना हमारे लिए बहुत ही अच्छा रहा.
साउथंप्टन:

तीसरे टेस्ट में शानदार जीत से मेजबान इंग्लैंड को पसीने-पसीने करने वाली टीम विराट चौथे टेस्ट (Eng vs Ind, 4th Test, India tour of England, 2018) में साउथंप्टन में एक बार फिर से मेजबानों को चैलेंज देने के लिए तैयार है. जीत ने भारतीयों को फिर से आत्मविश्वास दिया, तो नेट प्रैक्टिस में खिलाड़ियों की बॉडी लैंग्वेज भी एकदम बदली-बदली नजर आई. और यह बॉडी लैंग्वेज तो यही कह रही है कि इंग्लैंड को चौथे टेस्ट (प्रिव्यू) (Eng vs Ind, 4th Test, India tour of England, 2018) में अच्छी खासी चुनौती मिलने जा रही है. बहरहाल, इस टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक ‘बड़ी परंपरा’ को भी तोड़ डाला.

भारत के लिए इस टेस्ट में अच्छी खबर बुधवार को यह आई है कि ऑफ स्पिनर आर. अश्विन अपनी हिप इंजरी से उबरकर पूरी तरह फिट होकर खेलने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि चौथे टेस्ट के लिए टीम का हर खिलाड़ी फिट है. अश्विन का चोट से उबरना हमारे लिए बहुत ही अच्छा रहा. और बुधवार को नेट प्रैक्टिस में उन्होंने बहुत ही अच्छा अभ्यास किया. ध्यान दिला दें कि भारत ने सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की है. तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 203 रन से धोने के बाद विराट कोहली ने खिलाड़ियों से कड़ी मेहनत करने और जीत की लय बरकरार रखने का अनुरोध किया था.

विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साल 2014 दौरे को याद करते हुए कहा कि तब हमने लॉर्ड्स में 1-0 की बढ़त हासिल करने बाद इस लय को बरकरार नहीं रख सके थे. भारतीय कप्तान ने कहा कि अब जब पीछे मुड़कर देखता हूं, तो यह अहसास होता है कि तब बढ़त हासिल करने के बाद इसे बरकार रखने का अनुभव हमारे पास नहीं था. लेकिन इस बार हम यह अच्छी तरह समझते हैं कि हमने सीरीज में सही समय पर लय हासिल की है. चलिए आप चौथे टेस्ट की इलेवन पर नजर दौड़ा लें:-

Please follow and like us: