दिल्ली सरकार में मंत्री सतेंद्र जैन की खिलाफ चार्जशीट

1 week ago vatan 0

सीबीआई ने दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम और उनके बिजनेस सहयोगियों अजीत प्रसाद जैन, वैभव जैन, सुनील जैन और आयुष जैन के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है। सभी के लिए आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया गया है। चार्जशीट सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की गई।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने जैन पर मुकदमा चलाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की मंजूरी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि केंद्र ढंग से शिकार भी नहीं कर सकती। जानकारी के अनुसार, जैन ने कथित रूप से दिल्ली में कई कंपनियां या तो खोल रखी हैं या फिर अधिग्रहित की है। जैन ने कथित रूप से कोलकाता के तीन हवाला इंट्री ऑपरेटर के जरिए 54 मुखौटा कंपनियों में 16.39 करोड़ रुपए का काला धन भी खपाया।

वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने नेता पर केंद्र के इस हमले को हास्यास्पद बताते हुए इससे साफ इंकार किया था। पार्टी ने कहा था कि जैन ने किसी भी कंपनी में 2013 के बाद से एक भी पैसे का निवेश नहीं किया है। आप ने बतौर शहरी विकास मंत्री जैन के खिलाफ लगे उस आरोप को भी हास्यास्पद बताया था जिसमें उन पर अनधिकृत कालोनी क्षेत्र में स्थित अपनी निजी जमीन को नियमित भूखंड में तब्दील करने की बात कही गई थी।

Source v.duta

Please follow and like us: