सी वी सी ने आलोक वर्मा के खिलाफ सौपी जाँच रिपोर्ट

3 months ago vatan 0

सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ 🙁सुप्रीम कोर्ट को सौंपी जांच रिपोर्ट🔍,सीजेआई ने इस वजह से लगा दी फटकार😡*

केंद्रीय जांच ब्‍यूरो विवाद में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट मेें सुनवाई हुई. इस दौरान सीवीसी नेअपनी रिपोर्ट तीन सेट में सीलबंद लिफाफे में दायर की. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने समय से रिपोर्ट दायर न करने पर केंद्रीय सतर्कता आयोग को फटकार लगाई.

सीजेआई ने कहा कि कल छुट्टी होने के बावजूद हमने रजिस्ट्री कार्यालय खोला था, मगर आपने रिपोर्ट दायर नहीं की, जिस वजह से हम रिपोर्ट नहीं पढ़ पाए. इस पर सीवीसी ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि हम रिपोर्ट पहले पेश करना चाहते थे, मगर नहीं कर पाए. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई शुक्रवार तक टालने का फैसला लिया.

पिछली सुनवाई में 26 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को अलोक वर्मा के ख़िलाफ़ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच 2 हफ्ते में पूरी कर रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को देने का आदेश दिया था. इस जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज एके पटनायक करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव कोई भी नीतिगत फैसला नहीं लेंगे.

अलोक वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र सरकार की ओर से उन्हें अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजे जाने तथा सीबीआई निदेशक पद का अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

Please follow and like us: